किसान हित में कृषि बिल निरस्त होना चाहिए- केवल सिंह पठानिया

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
        …….अजीज
28 अक्टूबर, रैत: वुधवार को शाहपुर ब्लाक कांग्रेस ने पार्टी के प्रदेश महासचिव केवल सिंह पठानिया के नेतृत्त्व में नेरटी पंचायत के भैरू में कृषि बिल के विरोध में लोगों को जागरूक करने के साथ इस बिल के विरोध में हस्ताक्षर अभियान चलाया। उपस्तिथ लोगों को सम्बोधित करते हुए पठानिया ने कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते किसान पहले ही परेशान हैं, और वह आत्महत्या कर रहे हैं,
कर्ज तले दबे गए हैं इसलिए इस बिल को किसान हित में निरस्त कर देना चाहिए क्योंकि यह बिल देश में पिछले 50 से अधिक वर्षों में स्थापित हुई कृषि व्यवस्था को बर्बाद कर देगा ।उन्होंने कहा कि नए कानून से देश में कॉन्ट्रैक्ट और प्राइवेट फार्मिंग को बढ़ावा मिलेगा । इससे किसानों का और अधिक आर्थिक शोषण होगा । उन्होंने कहा कि देश भर मे महगाई इतनी बढ़ गयी है कि जो सरकार आज से 6 साल पहले महगाई को कम करने की दुहाई देती थी, आज जनता उन्ही से पूछ रही है कि वह सरकार में बैठ कर क्या कर रहे हैं ।
पठानिया ने कहा कि युवाओं को रोजगार देने के सपने दिखा कर आज सरकार क्यों अपनी आँखें बंद करके बैठ गयी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान जनता को राहत देने के वजाए उल्टा  बिजली के बिल, पानी के बिल, बस के किराए और रोजमर्रा जिंगदी की चीजो के दाम बढ़ा कर जनता की परेशानी बढ़ा दी। 
इस मौके पर प्रदीप बलोरिया उपाध्यक्ष ब्लॉक् काँग्रेस, संजय चौधरी, प्रताप चंद, उधम सिंह, प्रभात चंद, सुरिंदर सिंह, रणजीत सिंह, कृष्ण कुमार, मदन लाल, किशोरी लाल, टेक चंद, माधो राम, बीर सिंह, अमर नाथ, सुरजन कुमार, शशिपाल, तिलक राज, विनोद कुमार जीतू, महेश कुमार, हंसराज, विनय ठाकुर सोशल मीडिया प्रभारी ब्लॉक् काँग्रेस शाहपुर व देश राज सहित कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *