किसानों की ट्रैक्टर रैली के कारण शाम छह बजे तक आनंद विहार से नहीं चलेंगी बसें

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

26 जनवरी। किसानों की ट्रैक्टर रैली की वजह से आनंद विहार बस अड्डा से सुबह छह से शाम छह बजे तक अंतरराज्यीय और स्थानीय बसों का परिचालन बंद रहेगा। इस दौरान आनंद विहार की बजाय बसें आईएसबीटी सराय काले खां से रवाना होंगी। दिल्ली परिवहन अवसंरचना विकास निगम (डीटीआइडीसी)की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए यह निर्देश जारी किए गए हैं ताकि उन्हें आवागमन में परेशानियों का सामना न करना पड़े। पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू की बस सेवाएं पहले ही बंद हैं। कुछ बसें अगर हरियाणा के लिए जा रही हैं तो रूट बदलकर, लेकिन उनकी संख्या भी नगण्य है।

1100 से अधिक बसें पहुंची तीनों बस अड्डों पर
सोमवार को सराय काले खां, आनंद विहार और कश्मीरी गेट बस अड्डा पर देश के अलग अलग शहरों से 1182 बसों का आवागमन हुआ। इनमें उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान की अधिकतर बसें हैं। सर्वाधिक 785 बसें आनंद विहार से जबकि सराय काले खां से 165 और कश्मीरी गेट, आईएसबीटी से 259 बसों का परिचालन हुआ।

मेट्रो यात्रियों से भी समर्थन की अपील
किसानों के ट्रैक्टर परेड के लिए मेट्रो में भी समर्थकों ने यात्रियों को इसमें बढ़ चढ़कर शामिल होने की अपील की। टीकरी बॉर्डर मेट्रो स्टेशन से महज 300 मीटर की दूरी पर आंदोलन स्थल है, इसलिए रोजाना ग्रीन लाइन पर हजारों की संख्या में किसान समर्थक मेट्रो में सफर कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *