कांग्रेस आज 136वां स्थापना दिवस मना रही

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

28 दिसम्बर। आज कांग्रेस पार्टी अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है। इस खास अवसर पर सोनिया गांधी राहुल गांधी समेत तमाम नेताओं ने बधाई दी है। पार्टी के स्थापना दिवस पर पार्टी ने किसानों के समर्थन में सेल्फी विद तिंरगा अभियान भी चलाया है। पार्टी ने युवाओं को अपने साथ जोड़ने के लिए सेल्फी विद तिरंगा नाम का अभियान भी चलाया है। वहीं, सोनिया गांधी ने भी पार्टी स्थापना दिवस पर मुबारकबाद दी है। उन्होंने कहा कि सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कांग्रेस स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

आजादी की लड़ाई से लेकर अब तक इस सफर में कांग्रेस ने देश प्रेम, निडरता, बगैर स्वार्थ जनसेवा, भाईचारा, एकता और अखंडता जैसे मूल्यों के लिए ही संघर्ष किया। वहीं, राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि देश हित की आवाज उठाने के लिए कांग्रेस शुरू से प्रतिबद्ध रही है। आज कांग्रेस के स्थापना दिवस पर हम सच्चाई और समानता के अपने इस संकल्प को दोहराते हैं। जय हिंद! पार्टी के स्थापना दिवस के एक दिन पहले ही राहुल गांधी विदेशी (इटली) दौरे के लिए रवाना हो गए हैं। पार्टी की तरफ से जारी किए बयान के मुताबिक, वे व्यक्तिगत यात्रा के लिए गए हैं।

कांग्रेस के 13वें स्थापना दिवस के समारोह के दौरान राहुल गांधी की अनुपस्थिति पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि वे एक छोटी व्यक्तिगत यात्रा पर हैं और वह बहुत जल्द हमारे बीच होंगे। बता दें कि राहुल गांधी ऐसे वक्त में विदेश के लिए रवाना हुए हैं, जब देश में पहले ही किसान आंदोलन चल रहा और दूसरी तरफ उनकी पार्टी का स्थापना दिवस है। ऐसे में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा,’कांग्रेस इधर अपना 136 वां स्थापना दिवस मना रही है और राहुल जी ‘9 2 11’ हो गए’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *