कांगड़ा और मंडी की सीमा घट्टा के समीप जंगल में लगी भीषण आग

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

16 अप्रैल।  जिला कांगड़ा और मंडी की सीमा घट्टा के समीप जंगल में भीषण आग लग गई है। आग को बुझाने के लिए वन विभाग की कई टीमें लगी है। लेकिन आग पर अभी तक पूरी तरह से काबू नहीं पाया गया है। यह सारा जंगल पठानकोट मंडी नेशनल हाईवे व पठानकोट जोगेंद्रनगर रेल मार्ग के बीच में है।

इस पूरे इलाके में सुबह से धुआं फैला हुआ है। इससे आसपास के लोगों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। आग से वन संपदा को भी काफी नुकसान हुआ है। साथ ही पर्यावरण व वन्यजीवों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। इस जंगल में शुक्रवार सुबह किसी ने आग लगाई है। चीड़ का जंगल होने के कारण आग कुछ ही देर में पूरे जंगल में फैल गई।

इसके बाद बैजनाथ उपमंडल के विभिन्न हिस्सों से वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे तथा आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू हो गए हैं। हालांकि अग्नि शमन विभाग की मदद भी ली गई है। लेकिन जंगल ऊंचा होने के कारण आग पर फायर ब्रिगेड से पूरी तरह से काबू नहीं पाया गया। उधर डीएफओ नितिन पाटिल ने बताया कि विभाग की टीमें लगातार आग बुझाने में जुटी हैं। काफी बड़े हिस्से में आग बुझाई जा चुकी है। उन्होंने बताया आग लगाने वाले लोगों को चिह्नित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *