कहलूर सेवा विकास संस्थान के सदस्य कोविड ग्रसित क्षेत्रों को करेंगे सैनिटाइज

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा,बिलासपुर  

04 मई। धरातल पर काम कर अपनी जान को जोखिम में डालकर पीड़ित मानवता की सेवा में सदैव तत्पर रहने वाले कहलूर सेवा विकास संस्थान के युवाओं ने एक बार फिर बिलासपुर शहर में कोविड ग्रसित इलाकों को सेनेटाइज करने का बीड़ा उठाया है। इसी आशय  को लेकर मंगलवार को संस्थान के पदाधिकारियों और सदस्यों की बैठक प्रधान सन्नी कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। यह जानकारी देते हुए महासचिव भरत डोगरा और प्रैस सचिव अजय राणा ने बताया कि बैठक में निर्णय लिया गया कि वर्ष 2021 में कोरोना के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि हो रही है। ऐसे में कई स्थानों पर आइसोलेशन के नियमों को लोग मजाक समझ रहे हैं जिस कारण यह इस बीमारी का संक्रमण और फैल रहा है।

उन्होंने कहा कि इस संक्रमण को रोकने के लिए कहलूर विकास सेवा संस्थान ने निर्णय लिया है कि वे जिस घर या इलाके में कोविड पाॅजीटिव मरीज हैं वहां पर जाकर उनके घर और गली मोहल्ले को सेनेटाइज करेंगे ताकि निरंतर बढ़ रहे संक्रमण को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि इस दौरान लोगों से सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशो का भी पालन करने के लिए जागरूकता अभियान छेड़ा जाएगा। वहीं प्रधान सन्नी कुमार ने बताया कि कहलूर सेवा विकास संस्थान के बैनर तले सेनेटाइजेशन अभियान के साथ-साथ ऐसे लोगों या उनके परिवारजनों की सेवा भी की जाएगी जो पाॅजीटिव हैं और उन्हें बाजार से किसी प्रकार की दवाई, राशन या अन्य जरूरत का सामान चहिए हो तो वह भी संस्थान के पदाधिकारियों द्वारा निशुल्क एवं निस्वार्थ से सेवा की जाएगी।

सन्नी कुमार ने आज जनता से भी आग्रह किया है कि वे उन्हें फोन के माध्यम से भी सेनेटाइजेशन के लिए काॅल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लोग 9857302211, 8679600774, 78071441433, 8628835464 पर संपर्क कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2020 में जब लाॅकडाउन और कर्फयू लगा था तो इन्हीं युवाओं ने बिना किसी के मदद के बिलासपुर शहर ही नहीं बल्कि शहर के साथ लगते गांवों और पंचायतों को भी सेनेटाइज किया था। जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा इनकी सेनेटाइजर, ग्लब्ज आदि देने में आंशिक मदद की थी जबकि जिला क्रिकेट संघ ने इस टीम के खाने, वस्त्र आदि का जिम्मा संभाला था। इस जोखिम भरे काम को देखकर श्री नयना देवी जी विस क्षेत्र के विधायक राम लाल ठाकुर द्वारा इन बच्चों को सेफ्टी गाउन प्रदान किए गए थे। गत वर्ष इस संस्थान के बच्चों के सेवा भाव को देखकर इनकी डिमांड बहुत बढ़ गई थी। ठीक इसी तर्ज पर इस बार भी संक्रमित इलाकों की सेवा के लिए यह युवा तैयार हैं।

इन्होंने किया स्वागत
जिला क्रिकेट संघ के सचिव विशाल जगोता, जिला साइक्लिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष ई. विरेंद्र कुमार तथा प्रवक्ता कर्ण चंदेल ने बताया कि कहलूर सेवा विकास संस्थान का यह अनूठा प्रयास स्वागत योग्य है। इन युवाओं की जितनी यथासंभव मदद होगी की जाएगी। गत वर्ष इसी टीम की मदद की गई थी, क्योंकि इन बच्चों ने निस्वार्थ भाव से शहर को सेनेटाइज कर प्रेरणास्वरूप उदाहरण प्रस्तुत किया था। इस बार भी क्रिकेट संघ और साइक्लिंग एसोसिएशन कहलूर सेवा विकास संस्थान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *