कसौली व सनावर के जगलों में भयंकर आग,तीन झुलसे, हेलिकॉप्टर की ली मदद

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

15 मई।कसौली और सनावर के जगलों में भयंकर आग से करोड़ों की क्षति हुई है। दो दमकल कर्मचारियों समेत तीन लोग झुलस गए हैं। इन्हें उपचार के लिए कसौली कैंट अस्पताल लाया गया, जहां से सभी को मैक्स अस्पताल चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है।आग बुझाने में सेना के हेलिकॉप्टर की मदद भी ली जा रही है। देर रात खबर लिखे जाने तक दमकल कर्मी, स्थानीय लोग और सेना के जवान आग पर काबू पा रहे थे। जानकारी के अनुसार रविवार सुबह करीब 5:00 बजे कसौली के साथ लगते मणौन गांव के जंगल में आग लगी। इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने कैंट को दी। कैंट से दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे।
लेकिन आग की लपटों के बीच दमकल कर्मी जगदीश और मोहिंद्र समेत स्थानीय व्यक्ति ऋशु अग्रवाल झुलस गए। कसौली में आग टीवी टावर के पास पहुंच गई है। टीवी टावर के साथ ही सेंट्रल ड्रग लेबोरेटरी (सीडीएल), सेंट्रल रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीआरआई) भी हैं। इन्हें भी खतरा पैदा हो गया है।

वहीं, सनावर में जंगल की आग दो साल से बंद ईको पार्क (कैंप) तक पहुंच गई। इसकी सूचना गुल्हाडी पंचायत के उप प्रधान दिनेश व विशाल वर्मा ने दमकल विभाग को दी। लेकिन दमकल कर्मियों के पहुंचने से पहले ही पार्क में बने 16 कॉटेज, रिसेप्शन और अन्य सामान जलकर राख हो गया। पार्क को करीब एक करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। कैंट के फायर अधिकारी बाबूराम ने बताया कि आग को बुझाने का कार्य चला हुआ है। अधिकांश जंगल में आग पर काबू पा लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *