कल से एक अगस्त तक होगी भारी बारिश, पहाड़ी भागों में जाने से परहेज

Spread the love

24 घंटें खुले रहेंगे कंट्रोल रूम: उपायुक्त

आवाज ए हिमाचल

धर्मशाला, 29 जुलाई। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने बताया कि भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के तहत 31 जुलाई से एक अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि बारिश के दौरान भूस्खलन संभावित क्षेत्रों तथा उपरी पहाड़ी भागों में जाने से परहेज करें इसके साथ ही खराब मौसम में ट्रैकिंग करना भी खतरनाक हो सकता है।

उन्होंने कहा कि नदी तथा नालों के आसपास भी लोगों को जाने के लिए मनाही की गई है ताकि किसी भी तरह से अप्रिय घटना नहीं हो सके। उन्होंने कहा कि सभी पंचायत प्रतिनिधियों को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने आग्रह किया कि भारी बारिश को देखते हुए अनावश्यक यात्रा न करें, सुरक्षित स्थानों पर रहें और किसी प्रकार का जोखिम न उठाएं ।

 

राहत पुनर्वास को लेकर अलर्ट रहे अधिकारी

उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि जिला प्रशासन राहत तथा पुनर्वास कार्य के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है तथा तमाम अधिकारियों को मशीनरी के साथ फील्ड में डटे रहने के निर्देश दिए गए हैं। जिले में जहां मार्गों पर भूस्खलन की संभावना है वहां पर जेसीबी जैसी मशीनरी भी तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं।

उपायुक्त हेमराज बैरवा ने जिला वासियों से आग्रह किया कि किसी भी प्रकार की आपात स्थिति में तत्काल जिला आपदा प्रबंधन केंद्र के टोल फ्री 1077 नम्बर पर संपर्क करें। जिला मुख्यालय समेत सभी उपमंडलों में आपदा प्रबन्धन केन्द्र चौबीसों घंटे चालू हैं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *