कम्प्यूटराइज होगी नगर परिषद, नवनिर्वाचित नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा ने गिनाई प्राथमिकताएं

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

15 फरवरी।  प्रदेश की सबसे बड़ी नगर परिषद सुंदरनगर को पूरे प्रदेश में विकास के मॉडल के रूप में विकसित किया जाएगा। डिजिटलाइजेशन के युग में नगर परिषद सुंदरनगर को कम्प्यूटराइज किया जाएगा। इसके चलते सुंदरनगर शहरी क्षेत्र की जनता को घर बैठे ही हर तरह की जानकारी और कामकाज की फीडबैक मिलती रहेगी। इस दिशा में प्राथमिकता के आधार पर प्रयास किए जाएंगे। यह बात नगर परिषद सुंदरनगर के नवनियुक्त चेयरमैन जितेंद्र शर्मा ने कही। श्री शर्मा के अनुसार नगर परिषद में चल रही स्टाफ की कमी को प्राथमिकता के आधार पर भरने के लिए सरकार के समक्ष सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल के माध्यम से पैरवी की जाएगी। नगर परिषद के हाउस टैक्स दुकानों का किराया सहित अन्य बकाया राशि लेने के लिए प्रयास किए जाएंगे, ताकि नगर परिषद की आय सुदृढ़ हो सके और उसे विकास कार्यों में लगा कर शहर का सौंदर्यीकरण किया जा सके।

जवाहर पार्क में स्थापित भवन में आधुनिक लाइब्रेरी स्थापित करने की दिशा में प्राथमिकता के आधार पर काम किया जाएगा। हर वार्ड में विकास कार्यों को समान रूप से तवज्जो दी जाएगी। वार्डों में पक्के रास्तों का निर्माण, वंचित रहे स्थानों पर स्ट्रीट लाइटें लगाने के साथ ही वार्डों को कचरामुक्त बनाने की दिशा में कार्य किए जाएंगे। कम्प्यूटर में स्नातक तक की पढ़ाई कर चुके नगर परिषद सुंदरनगर के नवनियुक्त अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा ने कहा कि सभी वार्ड पार्षदों से संवाद स्थापित कर वार्डों में विकास से जुड़ी जरूरतों को समझकर कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा। वहीं विधायक राकेश जम्वाल ने सभी पार्षदों का आह्वान किया है कि वे बिना किसी भेदभाव के लोगों की समस्याओं को प्रमुखता के आधार पर हल करें। जितेंद्र शर्मा ने कहा कि सभी वार्डों में स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी, जो किन्हीं कारणों से पिछले पांच वर्षों में नहीं लग पाई हैं।

उन्होंने कहा कि विधायक राकेश जम्वाल के सानिध्य में मुख्यमंत्री से मिलकर शहर के लिए कोई बड़ा प्रोजेक्ट लाने का प्रयास किया जाएगा। शहर में करोड़ों रुपए के विकास कार्य प्रगति पर हैं और कुछ शीघ्र शुरु होने वाले हैं। इनमें फूट ओवर ब्रिज, सब-वे, पार्किंग और सीवरेज व्यवस्था को सुधारने के कार्य मुख्य रूप से हैं। गौर हो कि सुंदरनगर के नवनियुक्त चेयरमैन 1994 में सक्रिय राजनीति में आए और 2000 में पहली बार नगर परिषद सुंदरनगर के पार्षद चुने गए। जितेंद्र शर्मा ने तीन बार नगर परिषद सुंदरनगर में पार्षद चुनकर आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *