कनाड़ा भेजने के नाम पर युवक से 13.78 लाख की ठगी 

Spread the love

बड़सर में रिश्तेदार के झांसे में आकर युवक ने गंवाए पैसे

आवाज़ ए हिमाचल 

ब्यूरो, हमीरपुर। बड़सर क्षेत्र के एक युवक से कनाड़ा भेजने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी हुई है। युवक को इसका आभास तब हुआ जब दिए गए दो चेक बाउंस हो गए। ऐसे में युवक ने बड़सर पुलिस थाना में इसकी शिकायत दर्ज करवाई है।

बड़सर पुलिस ने मामला दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है। बड़सर क्षेत्र के लाहड़ी तरखाना गांव के युवक ने अपने शिकायत पत्र में कहा है कि 12 फरवरी , 2020 को शिकायतकर्ता का एक रिश्तेदार उसके घर पर आया और उसे कहा कि उसका जीजा कनाडा में काम करता है तथा शिकायतकर्ता को विदेश (कनाडा) भिजवाने का आश्वासन दिया। इसके उपरांत शिकायतकर्ता के उक्त रिश्तेदार ने इसे खरड़ मोहाली (पंजाब) बुलाकर इसके कागज लिए व कहा कि वह इस काम के पैसे उसके घर पर आकर लेंगे। इसके बाद उसका रिश्तेदार, उसका जीजा व इसके रिश्तेदार की बहन तथा एक अन्य औरत इनके घर पर आए।

शिकायतकर्ता के पिता ने बैंक से आठ लाख रुपए निकाल कर उन्हें दे दिए। उसके बाद उक्त लोग दस्तावेज के बहाने कुल 16 लाख 78 हजार रुपए डकार गए। दो वर्ष बीतने के बाद भी उन्होंने उसका विदेश भेजने का काम नहीं करवाया, तो उसने उन्हें फोन द्वारा कहा कि वे इसके पैसे वापस करें, तो उक्त लोगों ने उसे तीन लाख रुपए वापस कर दिए और दो चेक तीन लाख 27 हजार रुपए व दो लाख 50 हजार रुपए के दिए जो कि दोनों ही चेक बाउंस हो गए। इस प्रकार उक्त लोगों ने शिकायतकर्ता के 13 लाख 78 हजार रुपए विदेश भिजवाने के नाम पर धोखाधड़ी की है। इसकी पुष्टि डीएसपी हमीरपुर रोहिन डोगरा ने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *