कंचन ज्योति ने निजी विद्यालयों की बसों का किया निरीक्षण

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

कांगड़ा। गत शनिवार को उप शिक्षा निदेशक (उच्चतर) कांगड़ा स्थित धर्मशाला एवम उप निदेशक निरीक्षण , कांगड़ा स्थित धर्मशाला कंचन ज्योति ने निजी विद्यालयों की बसों का निरीक्षण किया। उन्होंने योल रजियाना (53 मील) रोड पर तथा ज्वाली, नगरोटा सूरियां और रेहन क्षेत्र में विभिन्न निजी शिक्षण संस्थानों की बसों का औचक निरीक्षण किया और पाई गई कमियों पर उचित दिशा निर्देश दिए।

कंचन ज्योति के अनुसार रोड सेफ्टी को लेकर जिला स्तर पर कमिटी का गठन किया गया है, जिसका कार्य ये देखना है कि नौनिहालों को ले जाने वाली बसों का रख-रखाव ठीक हो, बस में फर्स्ट ऐड बॉक्स हो, बसों में निर्धारित सीटों से ज्यादा विद्यार्थी ना बैठे हों बसों में बच्चों की उतरने चढ़ने के लिए मदद करने वाला स्टाफ नियुक्त हो और साथ ही ड्राइवर भी लाइसेंसधारी हो और उचित वर्दी में हो।

 

जिला स्तर पर बनी रोड सेफ्टी कमिटी के अध्यक्ष जिलाधीश कांगड़ा हैं। उन्होंने आगे बताया कि भविष्य में भी इस तरह का निरीक्षण किया जाएगा ताकि विद्यार्थियों को उचित सुविधा मिले और उन्हें सुरक्षित यात्रा प्राप्त हो। उनके अनुसार जिन जिन विद्यालयों की बसों का निरीक्षण किया गया है और जिनमे किसी प्रकार की कमी पाई गई है उसकी रिपोर्ट जिलाधीश, कांगड़ा स्थित धर्मशाला को शीघ्र सौंप दी जायेगी और शिक्षा विभाग भी इस पर उचित कदम उठाएगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *