ओवर हेड ब्रिज पर धर्मशाला के शहरियों का फूटा गुस्सा

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

21 जनवरी। जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के सभागार में बुधवार को हुई स्मार्ट सिटी एडवाइजरी फोरम की बैठक में कचहरी चौक से 20 मीटर दूर उपायुक्त कार्यालय परिसर के साथ बन रहे ओवर हेड ब्रिज निर्माण को लेकर शहरियों का गुस्सा फूट पड़ा है। हालांकि बैठक की शुरूआत तो शांतिपूर्वक हुई, लेकिन निगम आयुक्त एवं स्मार्ट सिटी के एमडी प्रदीप ठाकुर के प्रेजेंटेशन समाप्त करने के बाद शहरियों के सुझाव देने की बारी आते ही सबसे पहला सवाल ओवरहेड ब्रिज निर्माण को लेकर हुआ। सवाल के साथ ही शहरियों का रोष साफ झलक रहा था।

जनचेतना के अध्यक्ष एससी धीमान ने अपने सवाल में कहा कि जब पहले ही संस्था के पदाधिकारियों ने शहर में बढ़ते ट्रैफिक बोझ के चलते बुजुर्गो, महिलाओं व बच्चों की सुविधा के लिए कचहरी अड्डा में ओवर हेडब्रिज निर्माण की मांग की थी, तो इसे यहां से इतनी दूरी पर क्यों बनाया जा रहा है और इसका क्या औचित्य है। इस मामले पर नगर निगम आयुक्त प्रदीप ठाकुर ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की। यही नहीं एक के बाद एक शहरियों ने इस पर कई सवाल खड़े किए, जिस पर लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता एसके डढवाल ने साफ किया कि यह बजट उपायुक्त कांगड़ा ने जारी किया है और साथ ही डीसी व एसपी सहित अन्य पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से इस स्थल चयन किया है, उसके बाद ही यहां निर्माण कार्य शुरू हुआ है और अब तक 26 लाख रुपये खर्च हो चुका है। इसके बाद अन्य मसलों पर भी सवाल उठे।

वहीं बैठक में फोरम के अध्यक्ष एवं लोकसभा सदस्य कांगड़ा किशन कपूर ने आश्वासन दिया कि इस संबंध में उपायुक्त के साथ बैठकर विचार विमर्श किया जाएगा क्या किया जा सकता है।

ई-बस परियोजना पर कपूर की तल्खी बरकरार

लोकसभा सदस्य किशन कपूर की आयुक्त के प्रेजेंटेशन के बाद ई-बस परियोजना को लेकर तल्खी एक बार फिर से बरकरार रही है। उन्होंने बैठक में साफ कहा कि पिछले तीन वर्षो से ई-बस परियोजना के बारे में सुन रहा हूं, लेकिन इसमें कोई प्रगति नहीं हुई है। हालांकि आयुक्त ने इस पर जवाब दिया कि एचआरटीसी के साथ वार्तालाप हुआ है और रूट भी तय कर लिए गए हैं। 20 फीसद कम दाम पर शुरू होंगी पार्किग

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *