ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने COVID-19 संकट में किया भारत की मदद का ऐलान

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

03मई। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने COVID-19 संकट में भारत का साथ देने का फैसला किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत को न सिर्फ अपना समर्थन दिया है, बल्कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन और यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया के साथ बहुत जरूरी धन जुटाने के लिए साझेदारी कर रहा है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड इस बात से दुखी है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण भारत में तबाही हुई है।भारत एक ऐसा देश है, जिसके साथ ऑस्ट्रेलियाई एक मजबूत दोस्ती और संबंध साझा करते हैं। यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया की भारत कोविड​-19 संकट अपील गंभीर रूप से बीमार रोगियों के इलाज के लिए अस्पतालों में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों की खरीद और स्थापित कर रही है, भारी प्रभावित जिलों में परीक्षण उपकरण प्रदान कर रही है, और कोविड ​​-19 टीकाकरण रोलआउट के त्वरण का समर्थन कर रही है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने प्रारंभिक रूप से 50 हजार डॉलर यानी करीब 37 लाख रुपये दान करने का फैसला किया है और भारत के COVID-19 की प्रतिक्रिया में इस महत्वपूर्ण समय पर उदारता से देने के लिए हर जगह ऑस्ट्रेलियाई लोगों को प्रोत्साहित करेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “ऑस्ट्रेलियाई और भारतीय एक विशेष बंधन साझा करते हैं और कई लोगों के लिए, क्रिकेट का हमारा पारस्परिक प्रेम उस दोस्ती के लिए केंद्रीय है। दूसरी लहर के दौरान हमारी कई भारतीय बहनों और भाइयों की पीड़ा को जानने के लिए यह दुखद और परेशान करने वाला रहा है।”

उन्होंने आगे कहा, “कोरोना वायरस महामारी और हमारे दिल हर किसी को प्रभावित करते हैं। पैट कमिंस और ब्रेट ने पिछले सप्ताह हमारा दिल जीता जब उन्होंने पैसे दान किए। उसी भावना में, हम यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया के साथ धन जुटाने के लिए गर्व कर रहे हैं जो भारत के लोगों को सहायता प्रदान करेगा।” बहुत जरूरी ऑक्सीजन, परीक्षण उपकरण और टीकों के साथ स्वास्थ्य प्रणाली पर भी काम किया जाएगा। इससे पहले पैट कमिंस और ब्रेट ली ने भी भारत को महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए अपना हिस्सा दान कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *