ऑनलाइन ट्रेडिंग के चक्कर में पालमुपर की महिला ने गंवाए साढ़े 20 लाख

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

पालमपुर। जिला कांगड़ा के पालमपुर की महिला से 20 लाख 38 हजार रुपए की ठगी का मामला साइबर थाना धर्मशाला में दर्ज हुआ है। घर बैठे ऑनलाइन ट्रेडिंग से मोटी कमाई के चक्कर में पालमपुर की महिला ने अपनी कमाई ठगों के हाथों लूटा बैठी। ठगी का एहसास होने पर अब महिला ने साइबर थाना में शिकायत दर्ज करवाई है। महिला ने करीब दस ट्रांजेक्शन के माध्यम से अज्ञात शातिर महिला के खाते में लाखों रुपए ट्रांसफर कर दिए।

साइबर ठगों द्वारा ठगी का यह पहला मामला नहीं है, बल्कि इस तरह के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। शुरुआत में पीडि़त महिला को महिला ठग ने 2800 रुपए भेजे थे, उसके बाद महिला कमाई के चक्कर में पैसे ट्रांसफर करती रही और ठगी का शिकार हो गई।

पालमपुर की महिला को व्हाट्सऐप पर मैसेज आया था, जिसमें उसे कहा गया कि होटल की रेटिंग और रिव्यू आधारित ऑनलाइन ट्रेडिंग करनी है, जिससे वह अच्छे पैसे कमा सकती है। मैसेज भेजने वाली महिला द्वारा व्हाट्सऐप और टेलीग्राम फर फेक वेबसाइट का लिंक शेयर किया था, जिसमें पीडि़त महिला पैसा कमाने की लालसा में पैसे जमा करवाती गई और लाखों रुपए की ठगी का शिकार हो गई। फर्जी वेबसाइट के माध्यम से ठगी गई महिला ने अब साइबर थाना में शिकायत दर्ज करवाई है।

एएसपी साइबर थाना नोर्थ जोन धर्मशाला प्रवीण धीमान ने बताया कि पालमपुर की महिला से 20.38 लाख रुपए की ठगी की शिकायत आई है, जिस पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने लोगों से साइबर ठगों से सतर्क रहने की अपील की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *