एयरपोर्ट में नौकरी के नाम पर युवती से 60 हजार की ठगी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

13 अप्रैल। ऑनलाइन ठगी को अंजाम देने वालों ने अब एयरपोर्ट को आधार बनाया है। शातिर बेरोजगार एवं नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ को शिकार बना रहे हैं। ताजा घटनाक्रम में उपमंडल पालमपुर के तहत मैंझा गांव की युवती को शातिरों ने चूना लगाया है। युवती ने एयरपोर्ट में नौकरी के नाम पर 60 हजार रुपये गंवा दिए हैं और उसे इस बात का पता उस समय चला जब वह कांगड़ा एयरपोर्ट में ट्रेनिग एवं ज्वाइनिंग के लिए पहुंची।पीड़िता के अनुसार, उसे 24 फरवरी, 2021 को अमन पांडे नाम के व्यक्ति ने फोन कर कहा खुद को इंडिगो एयरलाइंस कंपनी का अधिकारी बताया।

युवती के अनुसार, व्यक्ति ने उसे कंपनी में ग्राउंड स्टाफ में नियुक्त करने के लिए 550 रुपये की रजिस्ट्रेशन फीस जमा करवाने के लिए कहा। इसके बाद 24 फरवरी को ही 17 हजार और फिर 15 हजार मांगे। युवती के अनुसार उसने विभिन्न औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए 60 हजार रुपये व्यक्ति के खाते में जमा करवा दिए। युवती के अनुसार, रुपये लेने के बाद शातिर ने उसे ऑनलाइन एक नियुक्ति पत्र भेजा और कहा कि आपकी नियुक्ति गगल स्थित कांगड़ा एयरपोर्ट में हो गई है।

सोमवार को युवती मां के साथ एयरपोर्ट आई और निदेशक को नियुक्ति पत्र दिखाया तो पता चला कि वह जाली है। उल्लेखनीय है कि दो माह पूर्व भी शातिरों ने पूर्व सैनिक को नौकरी दिलाने के नाम पर 1600 रुपये का चूना लगाया था। एयरपोर्ट के निदेशक किशोर शर्मा ने युवाओं को आगाह किया है कि वे शातिरों के झांसे में न आएं। किसी भी नौकरी के सिलसिले में जानकारी लेने के लिए एयरपोर्ट अथारिटी से संपर्क करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *