ऊना : सीएम को काले झंडे दिखाने पर भाजयुमो व युकां कार्यकर्ताओं में चले लात-घूंसे 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

 ऊना, 01 जुलाई। धर्मशाला से चंडीगढ़ जाते हुए सीएम जयराम ठाकुर गुरुवार को कुछ देर के लिए ऊना परिधि गृह में रुके। चंडीगढ़ रवाना होने पर मुख्यमंत्री को युवा कांग्रेस ऊना के कार्यकर्ताओं ने इंदिरा स्टेडियम के पास मुख्य मार्ग पर काले झंडे दिखाकर विरोध जताया।

वहीं इस मामले को लेकर भाजयुमो व युंका कार्यकर्ताओं में हाथापाई भी हो गई। ऊना-नंगल मार्ग पर इंदिरा स्टेडियम के सामने युकां व भाजयुमो वर्कर आपस में उलझ गए। इससे पहले युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राघव ठाकुर,प्रदेश युंका सचिव अखिल अग्रिहोत्री, युवा नेता अमन, अभिनव, तनुज व कुछ अन्य कार्यकर्ताओं ने इंदिरा स्टेडियम के समीप सीएम के काफिले को काले झंडे दिखाएं।

पुलिस ने युकां नेताओं को रोकने का काफी प्रयास किया, लेकिन कार्यकर्ता काले झंडे लहराने में कामयाब रहे। इसी बीच भाजयुमो कार्यकर्ता वहां पहुंचे और दोनो पक्ष एक-दूसरे के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे। सीएम को काले झंडे दिखाने से गुस्साए भाजयुमो कार्यकर्ताओं व युकां नेताओं के बीच बहसबाजी शुरू हो गई।

इसी बीच वित्तायोग के अध्यक्ष व पूर्व विधायक सतपाल सिंह सत्ती जलग्रां जाते हुए वहां से गुजर रहे थे, तो सड़क पर दोनो पक्षों की बहसबाजी को देखते हुए वह भी रुके। उनके वहां पर पहुंचते ही भाजयुमो कार्यकर्ता उत्तेजित हो गए तथा इसी बीच दोनो पक्षों में बहस लड़ाई में तबदील हो गई। मारपीट के दौरान दोनों पक्ष के युवकों को भी चोटें पहुंची।

एएसपी प्रवीण धीमान, डीएसपी कुलविंद्र राणा, एसएचओ सर्वजीत सिंह सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा तथा दोनो पक्षों को शांत करवाने की कोशिश में लगे रहे। वहीं, युंका कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता हरोली ब्लांक कांग्रेस महासचिव त्रिलोचन सिंह, जिला प्रवक्ता वरूण पुरी व अन्य नेता मौके पर एकत्रित हो गए।

उन्होंने प्रदेश सरकार व पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी भी की तथा आक्रोश जताया। एएसपी प्रवीण धीमान ने कहा कि इस संबध में कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। (एचडीएम)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *