ऊना के पीरनिगाह आ रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी,तीन की मौत,छह घायल

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

24 मई।पंजाब के हाजीपुर से ऊना के पीरनिगाह में दर्शन और लंगर लगाने के लिए आ रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली टाहलीवाल में मंगलवार शाम को पलट गई। हादसे में तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई। घायल छह श्रद्धालुओं का हरोली अस्पताल में उपचार चल रहा है। इनमें एक श्रद्धालु को गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया है। पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर रही है। पंजाब के होशियारपुर की गढ़शंकर तहसील के कस्बा हाजीपुर से नौ श्रद्धालु ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवार होकर पीरनिगाह जा रहे थे।


टाहलीवाल में क्रिमिका बिस्कुट फैक्टरी के पास तीखी उतराई पर ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में ट्रैक्टर सवार नौ श्रद्धालु घायल हो गए, जिन्हें स्थानीय लोगों और मजदूरों की मदद से हरोली अस्पताल ले जाया गया, जहां तीन श्रद्धालुओं को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उधर, घटनास्थल में पुलिस ने हाइड्रा मंगवाकर ट्रैक्टर ट्रॉली को सड़क से हटवाया और आवाजाही सुचारु करवाई। डीएसपी हरोली अनिल पटियाल ने बताया कि घायलों के बयान कलमबद्ध किए जा रहे हैं।

मृतकों की सूची
हादसे में मृतकों की पहचान राकेश कुमार (35) पुत्र हरदयाल, मनोहर लाल (33) पुत्र रामनाथ, रामकिशन (84) पुत्र तोतू राम निवासी गांव हाजीपुर डाकघर रामपुर बिलणो, तहसील गढ़शंकर जिला होशियारपुर पंजाब के रूप में हुई है।

घायलों की सूची
घायलों की पहचान हर्षप्रीत उर्फ हैप्पी (34) पुत्र सुरिंद्र पाल, पवन (19) पुत्र अशोक कुमार, अजय कुमार (21) पुत्र हुसन लाल, परमजीत सिंह (21) पुत्र राज कुमार, हेमंत (25) पुत्र चरनजीत सभी निवासी गांव हाजीपुर के रूप में हुई है। एक अन्य घायल की पहचान राजिंद्र सिंह 50 पुत्र संत राम सभी निवासी गज्जर तहसील गढ़शंकर के रूप में हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *