ऊना अस्पताल से लाखों की कॉपर ऑक्सीजन पाइपों के गायब होने के मामले में FIR

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

ऊना। क्षेत्रीय अस्पताल ऊना से गायब हुई लाखों रुपए की कॉपर ऑक्सीजन पाइपों के मामले में पुलिस थाना सदर में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस संबंध में सीएमओ ऊना डाॅ. एसके वर्मा की शिकायत पर पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है और जांच को तेज कर दिया गया है। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग की जांच कमेटी की रिपोर्ट में कमेटी ने विभिन्न बिंदुओं का उल्लेख किया है जिन पर जांच जरूरी बताई गई है। जांच कमेटी ने विभिन्न मुद्दों को हाइलाइट किया है और इस पूरे मामले की विस्तृत जांच करवाने का आग्रह किया है जिसके बाद सीएमओ ने लिखित शिकायत पुलिस को दी है और अब पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

सीएमओ ऊना द्वारा दी गई शिकायत में क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में जांच के दौरान 8 अगस्त को उक्त पाइपें गायब पाईं गईं थीं जोकि बाथू और पंडोगा में बनाए कोविड सैंटरों से लाई गईं थीं। इसके बाद पुलिस को भी उसी दिन शिकायत भेजी गई थी। विभागीय जांच कमेटी का गठन किया गया था जिसमें कुछ सदस्य शामिल किए गए थे जिन्होंने इन पाइपों के बारे में स्टाफ के विभिन्न सदस्यों से पूछताछ की। जांच में कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाए हैं और किसी जांच एजेंसी से इस मामले के विभिन्न पहलुओं की जांच की संतुति जांच कमेटी ने की है।

 

शिकायत में क्षेत्रीय अस्पताल में पूर्व में तैनात रहे फार्मेसी ऑफिसर और एक मौजूदा फार्मेसी ऑफिसर सहित एक आऊटसोर्स कर्मी का भी जिक्र किया गया है, जिनके पास स्टोर और चाबियों का जिम्मा रहा है। पुलिस ने इस पूरे प्रकरण के सम्बध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और आगे जांच में साफ हो पाएगा कि यह पाइपें गायब की गई हैं या चोरी हुई हैं।

 

एसपी राकेश सिंह ने कहा कि इस संबंध में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है। विभिन्न पहलुओं को जांच में शामिल किया जाएगा और कई लोगों से इस मामले के सम्बंध में पूछताछ की जाएगी। सीएमओ डाॅ. एसके वर्मा ने बताया कि विभागीय जांच की रिपोर्ट उन्हें मिली है। इसके बाद जांच के लिए पुलिस को पत्र लिखा गया है। इस पूरे मामले के सम्बंध में निदेशालय को पत्र लिखा जा रहा है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *