उत्तरी माली में हुए हमले में संयुक्‍त राष्‍ट्र की शांति सेना के तीन लोगों की मौत, 6 घायल

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

14 जनवरी। उत्तरी माली के टिम्बकटू क्षेत्र में अज्ञात बंदूकधारियों के हमले की चपेट में आने से आइवरी कोस्ट के तीन संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों की मौत हो गई और अन्य छह घायल हो गए हैं। माली स्थित संयुक्त राष्ट्र मिशन और आइवरी कोस्ट की सेना ने बताया कि  संयुक्त राष्ट्र की शांति सेना का वाहन हमलावरों द्वारा लगाए गए आईडी के चपेट में आ गया था।

MINUSMA नामक मिशन के तहत जानकारी दी गई कि बुधवार को बामाबारा-माउदे शहर के उत्तर में लगभग 20 किलोमीटर (12 मील) की दूरी पर स्थित डाउएंटजा और टिंबुकटू के पास एक सुरक्षा अभियान के दौरान ये मौतें हुईं। मिशन के मुताबिक, हमलावर घटनास्थल से भाग गए और हेलीकॉप्टरों द्वारा मेडिकल इमरजेंसी का काम किया गया।संयुक्त राष्ट्र के मिशन के प्रमुख महामत सालेह अन्नादिफ ने इस हमले की निंदा की। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब माली को बेहतर दिशा में लाने का प्रयास जारी है, उसमें ऐसे हमले, मैं राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय बलों के साथ-साथ असैन्य आबादी के खिलाफ इन हमलों को लेकर बहुत दुखी हूं।

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा, मालियान अधिकारी से इस जघन्य हमले के अपराधियों को जल्द पहचाने और तुरंत उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाएं। आइवरी कोस्ट की सेना के चीफ ऑफ स्टाफ जनरल लासीना डौम्बिया ने कहा कि तीन मृत शांति सैनिक आइवरी कोस्ट के थे और उन पर चरमपंथियों ने हमला किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *