उत्तराखंड में कम संक्रमण वाले जिलों में होगा अनलॉक

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

03 जून । उत्तराखंड में कम संक्रमित वाले इलाकों में बाजार खोलने की तैयारी है लेकिन यह निर्णय प्रदेश सरकार जिलाधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर ही लेगी। मुख्यमंत्री के अनुसार वे गुरुवार को एक बार फिर जिलाधिकारियों से चर्चा करेंगे और उसके बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचेंगे। लेकिन सरकार जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेना चाहती। अभी भी करीब एक हजार की संख्या में कोविड के नए संक्रमित आ रहे हैं।

ऐसे में सरकार जिलाधिकारियों से जमीनी हालात की जानकारी लेने के बाद ही ढील देने की सोची है। उत्तराखंड के चंपावत, बागेश्वर व हरिद्वार में कोरोना संक्रमण की दर पांच फीसदी से नीचे है। हरिद्वार में सबसे कम 2.91 प्रतिशत है, जबकि चंपावत की 4.78 और बागेश्वर की 3.99 प्रतिशत है। देहरादून की 5.35 प्रतिशत संक्रमण दर है। बाकी जिलों में संक्रमण दर पांच से अधिक है। राज्य सरकार एक साथ अनलॉक नहीं करेगी बल्कि संक्रमण दर के हिसाब से बाजारों व अन्य बंदिशों को खोलेगी।


अगर सूत्रों के अनुसार कहा जाए तो पहले चरण में देहरादून, हरिद्वार, चंपावत व बागेश्वर में अनलॉक हो सकता है। बाजार खोलने के संबंध में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आज जिलाधिकारियों से बात की। उनसे उनके जिलों में कोरोना संक्रमण के बारे में जानकारी ली। उनकी रिपोर्ट के आधार पर ही सरकार निर्णय लेगी। जहां संक्रमण दर कम होगा वहां चरणबद्ध ढंग से खुलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *