इंदौरा में हुई टेट परीक्षा में शिक्षक पर नकल करवाने के लगे आरोप, जांच की मांग

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

इंदौरा। हिमाचल में रविवार को हुई अध्यापक पात्रता परीक्षा (Teacher Eligibility Test) के दौरान ड्यूटी पर तैनात अध्यापक पर नकल करवाने के आरोप लगे हैं। मामला विधानसभा क्षेत्र इंदौरा से सामने आया है। यहां कुछ युवकों ने ड्यूटी पर तैनात अध्यापकों   पर अपने करीबियों को नकल करने के गंभीर आरोप लगाए हैं और जिला प्रशासन से इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।

विधानसभा क्षेत्र इंदौरा के तहत मोहटली स्कूल में रविवार को अध्यापक पात्रता परीक्षा आयोजित करवाई गई थी। जिसमें कुछ युवकों ने धांधली के आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन से सीसीटीवी फुटेज की जांच करवाने की मांग की है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने रविवार को प्रदेश भर में अध्यापक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया था। इसी परीक्षा के लिए इंदौरा के सीनियर सेकेंडरी स्कूल मोहटली में भी केंद्र बनाया गया था। इंदौरा के युवक मोहन सिंह का कहना है कि जिन अध्यापकों की ड्यूटी लगी थी, उन्होंने अपने करीबियों को नकल करवाई है।

युवक ने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मोहटली में वह अपनी पत्नी की टेट की परीक्षा दिलवाने के लिए वहां पहुंचे थे। स्कूल में उन्हें प्रिंसिपल रूम के बाहर बैठाया गया था। परीक्षा देने आई एक महिला करीब 11:30 बजे बाथरूम के बाहर खड़ी होती है। इसी दौरान वहां ड्यूटी में तैनात शिक्षक महिला को करीब आधे घंटे तक परीक्षा करवाता रहा। यह सारी बात सीसीटीवी कैमरे में कैद है।

मोहन सिंह ने कहा कि जब उन्होंने शिक्षक से पूछा तो उसने अपनी गलती मान ली। कहा कि महिला उसकी करीबी है। इसके बाद इंदौरा के तहसीलदार को फोन किया। उन्होंने अपना चेकिंग स्टाफ भेजा। जब मैंने विरोध किया तो उन्होंने मुझे बाहर निकाल दिया। युवक ने एसडीएम इंदौरा और डीसी कांगड़ा से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि साक्ष्य के रूप में वहां मौजूद सीसीटीवी फुटेज को देखा जा सकता है। वहीं इस बारे में एसडीएम इंदौरा विनय मोदी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने मौखिक रूप से ही आरोप लगाए हैं। अगर वह लिखित में शिकायत दर्ज करवाते हैं तो मामले की उचित जांच करवाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *