इंडिया मिस टीजीपीसी 2020 की फाइनलिस्ट बनी ज्वालाजी की नैंसी डढवाल

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

..पंकज सोनी,ज्वालाजी
26 अक्टूबर।हिमाचल में प्रतिभा की कमी नही और प्रदेश की बेटियां भी किसी से कम नही।प्रदेश की बेटियां हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का जौहर दिखा रही हैं और अपने गांव व शहर का नाम रोशन कर रही हैं।ऐसी ही एक छोटे से क्षेत्र
ज्वालामुखी के अंब पठियार की रहने वाली नैंसी डढवाल हिमाचल की इकलौती बेटी हैं जो इस समय देश के सबसे बड़े ब्यूटी कॉन्टेस्ट इंडिया मिस टीजीपीसी 2020 के 9वें सीजन में भाग ले रही हैं।अगले माह इस कांटेस्ट का फिनाले है।इससे पहले नैन्सी मिस कैपिटल ऑफ इंडिया 2019 का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं।
नैंसी के पिता दिनेश सिंह डढवाल और माता मीना कुमारी स्कूल प्रिंसिपल हैं तथा बेटी की इस उपलब्धि पर बेहद खुश हैं।नैंसी ने आज ज्वालामुखी में बताया कि उनका सपना बचपन से ही ब्यूटी क्वीन बनने का था तथा उसी सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने इस क्षेत्र को चुना।उन्होंने कहा कि अब फेमिना मिस इंडिया तक पहुंच कर अपना बेस्ट देना चाहती हैं।उनका बचपन ज्वालामुखी में ही बीता है और उन्होंने स्नातक लोरेट कॉलेज कथोग से की है।
उसके बाद उन्होंने गुड़गांव जाकर अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए ट्रेनिंग ली और कई एड फ़िल्म भी किए।
उसके बाद मिस कैपिटल 2019 का अवार्ड जीता और अब इंडिया मिस टीजीपीसी 2020 के 9वें सीजन की फाइनलिस्ट बनी हैं।यह पहला ऑनलाइन ब्यूटी कॉन्टेस्ट हैं जहां देश भर की हजारों मॉडल अपनी अलग पहचान बनाने के लिए हिस्सा लेती हैं और कई प्रकार के राउंड और सवाल जवाबों के बाद यहां तक पहुंचा जाता है।
इसको जीतने के बाद ही कई मॉडल अपना कैरियर बेहतर बनाने संग अपने क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाती हैं।नैंसी ने बताया कि टीजीपीसी 2020 का खिताब जीतती हैं तो अपना सपना पूरा करने के लिए और भी अधिक मेहनत करेंगी और फेमिना मिस इंडिया का खिताब भी एक दिन अपने नाम करेंगी।
नैंसी ने बताया कि यहाँ तक पहुंचने पर उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ी और माता पिता ने उन्हें हर कदम पर सहयोग किया।
नैंसी ने युवाओं को सन्देश दिया कि अपने लक्ष्य की तरफ ध्यान दें और जो बनना चाहते हैं उस पर मेहनत व लग्न से कार्य करें और तब तक न रुकें जब तक मंजिल हासिल न हो जाये।
गौरतलब है कि नैंसी ने मिस कैपिटल 2019 का तीसरा सीजन अपने नाम किया था।
इस प्रतियोगिता में 5000 में से केवल 306 प्रतिभागी ऑडिशन के लिए चयनित हुईं थी।
नैंसी ने सबको पछाड़ते हुए खिताब जीत लिया था।नैंसी हिमाचल की उभरती हुई मॉडल है जो कि अपने क्षेत्र गांव शहर जिला व प्रदेश का नाम पूरे देश मे रोशन कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *