आतंकवादियों व सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन अल-बदर का डिवीजनल कमांडर गनई ख्वाजा ढेर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

09 मार्च।जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन अल-बदर का डिवीजनल कमांडर गनई ख्वाजा को ढेर कर दिया है। मारे गए आतंकी से हथियार और गोलियां बरामद की गई हैं। फिलहाल इलाके में ऑपरेशन जारी है। कुछ और आतंकियों के घिरे होने की आशंका है। मंगलवार शाम सुरक्षाबलों को सोपोर के तुजर शरीफ इलाके में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला। इसके आधार पर सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ  और जम्मू कश्मीर पुलिस ने साझा तलाशी अभियान चलाया। घेरा सख्त होता देख मकान में छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, लेकिन सुरक्षा बलों ने संयम बरतते हुए उन्हें समर्पण का मौका दिया।
बार-बार के अनुरोध के बाद भी आतंकी समर्पण करने के बजाय फायरिंग करते रहे तो सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसमें एक आतंकी मार गिराया गया। पुलिस ने मारे गए आतंकी की फिलहाल शिनाख्त नहीं बताई है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि अल-बद्र के आतंकी अब्दुल गनी ख्वाजा को ढेर करने में सफलता मिली है। आईजी विजय कुमार ने एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि एक अन्य आतंकी के घिरे होने की आशंका है। ऑपरेशन अभी जारी है। मारे गए आतंकी से हथियार बरामद किया गया है।

* क्रीरी में चला सर्च ऑपरेशन

इससे पहले मंगलवार की दोपहर जिले के क्रीरी इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। 52 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ व पुलिस ने पूरे गांव की घेराबंदी कर ली। सभी प्रवेश व निकास द्वार को सील कर तलाशी अभियान चलाया गया। दहशतगर्दों का कोई सुराग न मिलने पर ऑपरेशन स्थगित कर दिया गया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *