आज से शुरू हुआ हिमुडा कॉलोनी मंधाला का आमरण अनशन

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल
            कविता गौतम  ( बीबीएन ) 
1 अक्तूबर। हिमुडा कॉलोनी मंधाला के मुख्य प्रवेश द्वार पर स्थानीय निवासियों का धरना प्रदर्शन शुक्रवार को  17 वें दिन में प्रवेश कर चुका है। शुक्रवार को आमरण अनशन भूख हड़ताल पर अजय दीप ग्रोवर मकान न. ए-50 हिमुडा प्राधिकरण के रोष प्रदर्शन पर बैठे। अजय दीप के अनुसार हिमुडा प्राधिकरण ने 2007 में हाउसिंग कॉलोनी मंधाला की परियोजना के शुभारम्भ के समय न केवल हिमाचल अपितु सम्पूर्ण देश में प्रचार किया कि यह कॉलोनी हिमुडा का ड्रीम प्रोजेक्ट है। तथा यह परियोजना वैश्विक स्तर की होगी जिसमे सभी तरह की आधुनिक सुविधाएँ जैसे कि विश्राम गृह,पार्क,हरित पट्टियां,प्रसाशनिक भवन,सामुदायिक केंद्र,पेट्रोल पंप,व्यापर एवं वाणिज्य केंंद्र ,पुलिस चौकी ,अस्पताल आदि शामिल रहेंगे।
अंतिम विकल्प के रूप में कॉलोनी वासियों के पास आमरण अनशन के अतिरिक्त कोई अन्य रास्ता नहीं बचा है, ताकि अंधे -बहरे प्राधिकरण को गहरी नींद से जगाया जा सके। 1 अक्टूबर से जोगिन्दर पाल प्रधान आर.डब्लू .ए. प्रातः 9 बजे से उपवास जारी रखना शुरू कर दिया है । जब तक कि हिमुडा प्राधिकरण द्वारा कॉलोनीवासियों की समस्याओ का समाधान नहीं किया जाता। उधर  हिमुडा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन मोगीनंद (काला अम्ब ) व न्यू टाउन एसोसिएशन ने भी  जिला सिरमौर के सभी पदाधिकारियों ने उनकी कॉलोनी के सभी निवासियों की तरफ से हिमुडा कॉलोनी मंधाला द्वारा संचालित आंदोलन का भरपूर समर्थन किया है।
तथा यथासंभव सहायता देने का एलान किया है। मोगीनंद (काला अम्ब ) जिला सिरमौर के इस प्रस्ताव का आर.डब्लू .ए.  मंधाला समर्थन करता है कि सम्पूर्ण राज्य की हिमुडा कॉलोनियां प्राधिकरण के तानाशाही रवैये के विरुद्ध एक संयुक्त मोर्चा गठित किया जाये। ताकि संघर्ष और मजबूत हो। जोगिन्दर पाल के आमरण अनशन और संघर्ष के लिए कॉलोनी के आस पास बसे सभी स्थानीय ग्रामीण एवं शहरी निवासियों ने उनका समर्थन करने का वचन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *