आज से दौड़ेंगी जम्मू कश्मीर में मेटाडोर व अंतर जिला बसें

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

02 जून । जम्मू-कश्मीर के आम लोगों के लिए राहत की खबर है। दो महीने बाद कोरोना कर्फ्यू में ढील के तीसरे दिन बुधवार से प्रदेश में निजी बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा। शहर में लंबे रूटों पर मेटाडोर भी चलेंगी। यह फैसला ऑल जेएंडके ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक में हुआ। कोरोना कर्फ्यू और ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल के लगभग दो महीने बाद संभाग में निजी यात्री वाहन चलेेंगे।

जम्मू संभाग के सभी जिले ऑरेंज जोन में हैं। ऐसे में इन जिलों में यात्री वाहन चलने से लोगों को भी राहत मिलेगी। मंगलवार को ऑल जेएंडके ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के चेयरमैन टीएस वजीर के अनुसार बुधवार से अंतर जिला रूट पर बसें पूरी क्षमता के साथ चलेंगी जबकि शहर में मेटाडोर भी दौड़ेंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

ऐसे में लोगों को सुविधा मिले इसके लिए एसोसिएशन ने बसों का परिचालन शुरू करने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि सरकार के एजेंडे में यात्री ट्रांसपोर्ट होना चाहिए क्योंकि कोविड में उनका कारोबार सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। बुधवार से यात्री वाहन चलेंगे लोगों को जिम्मेदार नागरिक होने के नाते खुद ही जरूरी नियमों का पालन करना होगा ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *