आईटीआई होल्डर हैं, तो गुजरात में नौकरी का सपना पूरा करेगी सुजुकी मोटर्ज़ कंपनी 

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल

18 मार्च। आईटीआई से एक वर्षीय व दो वर्षीय कोर्स पास युवाओं का गुजरात में नौकरी करने का ख्वाब पूरा होगा। विश्व की प्रतिष्ठित कंपनी सुजुकी मोटर्ज़ युवाओं को नौकरी का अवसर देने जा रही है । आगामी 22 मार्च को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान  शाहपुर में कंपनी के प्रतिनिधि योग्य उम्मीदवारों का चयन करेंगे ।  आईटीआई होल्डर्ज़ अपनी योग्यता के आधार पर लिखित परीक्षा और साक्षात्कार उत्तीर्ण कर गुजरात में नौकरी पा सकते हैं ।  इसके लिए उन्हें अच्छे मेहनताने के साथ ही कई प्रकार की सुविधाएं मिलेंगी और भविष्य में करियर बनाने के अपार अवसर भी मिलेंगे ।  कैंपस साक्षात्कार वाले दिन यह कंपनी संस्थान के मल्टीपरपज हॉल में सुबह 9 बजे लिखित परीक्षा लेगी एवं इसमें चयनित युवाओं का इंटरव्यू इसी दिन दोपहर बाद होगा ।

ये रहेगी योग्यता :-
कैंपस इंटरव्यू में 18 से 23 वर्ष की आयु वाले युवा भाग ले सकते हैं ।  ऐसे आईटीआई होल्डर्ज़ , जिन्होंने इलेक्ट्रिशियन ,वेल्डर , टर्नर , फिटर , मशीनिस्ट , पेंटर – जनरल ,  टूल एंड डाई मेकर, पीपीओ , एमएमबी , डीजल मैकेनिक , ट्रैक्टर मैकेनिक और ऑटोमोबाइल -सीओई आदि व्यवसायों में एक या दो बर्षीय कोर्स पास कर रखा हो । साथ ही  इस कैंपस साक्षात्कार में ऐसे युवा ही भाग ले सकते हैं , जिन्होंने मैट्रिक की परीक्षा 50% अंकों के साथ रेगुलर और आईटीआई 60% अंकों के साथ 2015 , 2016 , 2017 , 2018 , 2019 व 2020 में पास की हो । इस कैंपस साक्षात्कार में प्रदेशभर से सरकारी संस्थानों के साथ-साथ प्राइवेट संस्थानों से पास किए हुए अभ्यर्थी भी भाग ले सकते हैं ।
ये मिलेगी सैलरी :-
औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर अभिषेक बगवान ने बताया कि कंपनी चयिनत युवाओं को 19400 रूपये मासिक सीटीसी सैलेरी के अलावा अन्य सभी सुविधाएं देगी ।
प्रमाणपत्र लाएं साथ :-
कैंपस इंटरव्यू के समय अभ्यर्थियों को 10वीं और आईटीआई का पास होने के प्रमाण पत्र ( 3 सैट ) , रिज्यूम , आधार कार्ड , पैन कार्ड , एंप्लॉयमेंट एक्सचेंज पंजीकरण पत्र , बोनोफाइड हिमाचली प्रमाण पत्र ,  पांच पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ्स , पिछली कंपनियों के अनुभव प्रमाण पत्र । औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के प्रधानाचार्य ई. तरुण कुमार ने बताया कि यह आईटीआई पास युवाओं के लिए‌ बेहतरीन अवसर है ।  वांछित व्यवसायों में पास युवा  कैंपस साक्षात्कार में भाग लेकर अपनी योग्यता के आधार पर रोजगार हासिल कर सकते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *