आईटीआई शाहपुर में 10 दिसंबर को होगा कैंपस साक्षात्कार, 125 को मिलेगा रोजगार

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

08 दिसंबर।औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर में 10 दिसम्बर को बद्दी की एक प्रतिष्ठित कंपनी महावीर स्पिनिंग मिल्स कैंपस साक्षात्कार के माध्यम से 125 युवक-युवतियों का चयन नियमित आधार पर नौकरी के लिए करेगी ।
यह जानकारी देते हुए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर अभिषेक बगवान ने बताया कि यह कंपनी कैंपस साक्षात्कार के माध्यम से 18 से 25 वर्ष की आयु की कटिंग एंड स्विंग , ड्रेस मेकिंग , एंब्रॉयडरी , फैशन डिजाइन टेक्नोलॉजी और सरफेस आरनामैंट टैक्नीक्स व्यवसायों की 100 युवतियों का चयन करेगी । इसके अलावा फिटर और इलेक्ट्रॉनिक मकैनिक व्यवसायों के 25 युवाओं का भी कंपनी चयन करेगी । उन्होंने बताया कि इस कैंपस साक्षात्कार में 10वीं व 12वीं पास वे युवतियां भी भाग ले सकती हैं , जिन्हें सिलाई – कढ़ाई का ज्ञान हो । उन्होंने बताया कि इस कैंपस साक्षात्कार में वे युवक – युवतियां भी भाग ले सकती हैं , जो इस बर्ष अपने अंतिम वर्ष की परीक्षाएं दे रही हैं । उन्होंने बताया कि कैंपस साक्षात्कार वाले दिन लिखित परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और पर्सनल इंटरव्यू के बाद कंपनी के अधिकारियों द्वारा अंतिम चयन किया जाएगा ।
कंपनी के ट्रेनिंग हेड रूप सिंह ने बताया कि यह कंपनी बढ़िया किस्म के फैब्रिक का निर्माण करती है , जो दूसरे देशों को भेजा जाता है । उन्होंने बताया कि चयन होने पर कंपनी पहले महीने 6500 रुपए वजीफा और 400 रुपये अटेंडेंस रिवार्ड देगी , दूसरे महीने 7000 रुपये मासिक वजीफा और 700 रुपये अटेंडेंस रिवार्ड दिया जाएगा । फिर 5 महीने के बाद उन्हें रेगुलर किया जाएगा । रेगुलर होने पर 9250 रुपये मासिक सैलरी दी जाएगी । इसके अलावा कंपनी कैंटीन और हॉस्टल सुविधा भी देगी । लड़कियों की सुविधा और सुरक्षा के लिए लेडीज़ सिक्योरिटी गार्ड , लेडीज़ हॉस्टल वार्डन , लेडीस ऑफिसर और केयरटेकर का भी कंपनी की तरफ से प्रबंध रहता है । उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों की ऊंचाई 5 फुट 2 इंच या इससे अधिक होनी चाहिए । इसके अलावा अन्य सभी सुविधाएं कंपनी नियमानुसार देती रहेगी ।औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के प्रधानाचार्य ईं. तरुण कुमार ने बताया कि सभी अभ्यर्थियों को साक्षात्कार वाले दिन अपने साथ समस्त शैक्षणिक , तकनीकी शिक्षा प्रमाण पत्र , अनुभव प्रमाण पत्र , आधार कार्ड , अपने रोजगार कार्यालय का पंजीकरण पत्र और दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफस अपने साथ लाने होंगे । उन्होंने बताया कि इस कैंपस साक्षात्कार में प्रदेश भर से युवक – युवतियां भाग ले सकती हैं और इस मौके का फायदा उठा सकती हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *