आईटीआई शाहपुर में विश्व जल दिवस पर कार्यशाला आयोजित, सुनन्दा पठानिया ने की अध्यक्षता

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। हिमाचल प्रदेश विज्ञान, तकनीकी एवं पर्यावरण परिषद के सौजन्य से औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर में बुधवार को “विश्व जल दिवस” विषय के ऊपर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता सुनन्दा पठानिया (जिला विज्ञान अधिकारी) हिमाचल प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण निगम जिला कांगड़ा ने की। कार्यक्रम के संयोजक डॉ. रवि शर्मा जी व उनके सहयोगी डॉ. सुष्मिता ने माननीय मुख्यातिथि का स्वागत कर उन्हें समृति चिन्ह भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। इसके साथ उन्होंने कार्यक्रम के आयोजन की महत्ता पर प्रकाश डाला और विषय के उपर विभाग व सरकार के द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में भी अवगत करवा उनके उपायों पर चलकर जल सरंक्षण को कटिबद्ध हो, लोगों को जागरूक करने का आह्वान किया।

वहीं कार्यक्रकम की अध्यक्षता करते हुए मुख्यातिथि महोदया ने भी जल की विशेषता के साथ प्रदूषण नियंत्रण के बारे में भी अपने बहुमूल्य विचार रखकर अपने साथ समाज को जागृत करने का आह्वान भी किया। इसके साथ औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के प्रधानाचार्य ई संजीव सहोत्रा, ई अमित डोगरा (अधीक्षण अभियंता जल शक्ति विभाग),  किशोरी लाल जी (जिला विज्ञान पर्यवेक्षक) ने भी विशेष रूप से अपनी उपस्थिति दर्ज करवा कर विषय के ऊपर प्रकाश डाल कर उपस्थित लोगों को जल सरंक्षण के बारे में बता जल की महत्ता पर प्रकाश डाला।
कार्यशाला के दौरान संस्थान द्वारा एक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया, जिसमें संस्थान के लगभग 15 प्रशिक्षुओं ने भाग लिया और उनमें  से विजेताओं जो क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर लोकेश्वर सिंह, सुहानी व रेशमा को माननीय मुख्यातिथि द्वारा पुरस्कृत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *