आईटीआई शाहपुर में कैंपस इंटरव्यू 9 मार्च को, 150 बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार  

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

सचिन सन्तोषी, शाहपुर।

7 मार्च। विश्व की अग्रणी इंजन निर्माता कंपनी स्वराज इंजन लिमिटेड द्वारा कैंपस साक्षात्कार 9 मार्च 2022 को औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर में लिए जाएंगे।
आईटीआई शाहपुर के प्रधानाचार्य इंजीनियर संजीव सहोत्रा ने बताया इस कैंपस साक्षात्कार में वे युवा भाग ले सकते हैं, जिनकी उम्र 18 से 26 (जॉइनिंग दिनांक तक) वर्ष के बीच हो तथा प्रशिक्षु ने 10वीं में 50 प्रतिशत अंक और आईटीआई में 55 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हो। कंपनी 150 पदों में 100 पुरुष व 50 महिला कर्मियों को रखेगी। कंपनी में वे पुरुष भाग ले सकते हैं, जिन्होंने वर्ष 2018, 2019, 2020 व 2021 में मशीनिस्ट और टर्नर, मैकेनिक मोटर व्हीकल (एमएमवी), डीजल मैकेनिक और ट्रैक्टर मैकेनिक व्यवसायों से उत्तीर्ण की हो। केवल महिला उम्मीदवारों के लिए 12वीं और आईटीआई (मशीनिस्ट, टर्नर, मैकेनिक मोटर व्हीकल (एमएमवी), डीजल मैकेनिक और ट्रैक्टर मैकेनिक व्यवसायों से उत्तीर्ण की हो।


कंपनी 150 पदों के लिए युवा उम्मीदवार को ग्रुप डिस्कशन, टेक्निकल राउंड और मेडिकल चेक-अप से गुजरना होगा। इसके साथ कंपनी दैनिक भागी सहायक के रूप में 30 पद भरेगी। जिस एवज में अभ्यर्थी को 354 रुपए तथा 30 रुपए उपस्थिति भत्ता (केवल सहायकों के लिए नियम के अनुसार पीएफ और ईएसआई लागू) सहायक पद की योग्यता 8वीं, 10वीं और 12वीं रहेगी। चयनित आईटीआई प्रशिक्षुओं को कंपनी की तरफ से 9500 रुपए महीना (सीटीसी) वेतन देगी। इंटरव्यू में वे अभ्यार्थी भाग ले सकते हैं जिन्होंने सरकारी अथवा गैर-सरकारी और प्राइवेट संस्थान से एनसीवीटी और एससीवीटी आईटीआई की परीक्षा उतीर्ण की हो। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट मुकेश कौशल ने बताया कि कंपनी प्रशिक्षुओं को एक साल के अप्रेंटिस के तौर पर रखेगी।

कंपनी में 2018, 2019, 2020 व 2021 में उत्तीर्ण अभ्यर्थी ही भाग ले पाएंगे। उन्होंने बताया कि इस दिन युवा अपना आधार कार्ड, रोजगार कार्यालय का पंजीकरण पत्र, बोनाफाइड हिमाचली प्रमाण पत्र, शिक्षा व तकनीकी शिक्षा से सम्बंधित समस्त प्रमाण पत्र और दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ अपने साथ लेकर संस्थान में पहुंचे। यह कैंपस साक्षात्कार सुबह 10 बजे आरम्भ होगा व पूर्ण होने तक चलेगा।

कैंपस साक्षात्कार में आने वाले अभ्यर्थी को कोविड-19 प्रोटोकॉल के नियमों का पूरी तरह से पालन करना होगा। इस कैंपस में आने वाले अभ्यर्थी को अपने साथ पीने का पानी, खाना, हैंड सेनेटाइजर व मास्क अवश्य रखना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *