आइटीआइ शाहपुर में 16 और 17 फरवरी को कैंपस इंटरव्‍यू, युवाओं के लिए खुले रोजगार के द्वार

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

14 फरवरी।कोरोना काल में युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खुले हैं। आइटीआइ शाहपुर में 16 व 17 फरवरी को प्रतिष्ठित कंपनी श्रीराम पिस्टन एंड रिंग्स लिमिटेड पथरेड़ी कैंपस इंटरव्यू का आयोजन करेगी। युवा योग्यता, लिखित परीक्षा और साक्षात्कार उत्तीर्ण कर कंपनी में नौकरी हासिल कर सकते हैं। आइटीआइ परिसर में कंपनी 16 फरवरी को सुबह 10 बजे लिखित परीक्षा लेगी। इसमें शॉर्टलिस्ट किए युवाओं का साक्षात्कार 17 फरवरी को होगा। कैंपस इंटरव्यू में 18 से 30 वर्ष की आयु के युवा भाग ले सकते हैं। आइटीआइ होल्डर्स, जिन्होंने टर्नर, फिटर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रिशियन, वायरमैन, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, फाउंडरी मैन, टूल एंड डाइ मेकर, पीपीओ, एमएमबी, डीजल मैकेनिक, ट्रैक्टर मैकेनिक और ऑटोमोबाइल ट्रेड के प्रशिक्षु भी भाग ले सकते हैं।

इसके अलावा 10वीं और 12वीं युवा भी भाग्य आजमा सकते हैं। एचआर विभाग के सहायक प्रबंधक कंचन कुमार ने बताया कि कंपनी ऑटो कंपोनेंटस जैसे पिस्टन, रिंग्स, इंजन वॉल्वस व पिंस का निर्माण करती है। कंपनी में तीन शिप्टों ए, बी व सी में 8-8 घंटे की ड्यूटी होती है। साथ ही ओवरटाइम का भी प्रावधान है। चयनित युवाओं को पहले तीन साल के लिए ट्रे¨नग बेसिस पर रखा जाता है और उसके बाद चार माह के लिए घर भेज दिया जाता है। फिर एक पेपर एग्जाम होता है और उसके बाद दोबारा दो साल के लिए रखा जाता है। इसके बाद लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर युवाओं को कंपनी नियमित करती है। कंपनी की ओर से चयनित आइटीआइ पास युवाओं को 15,905 रुपये की सीटीसी सैलेरी और नॉन आइटीआइ युवाओं को 15,528 रुपये मासिक सीटीसी सैलरी मिलेगी। इसके अलावा ट्रांसपोर्ट, कैंटीन, यूनिफॉर्म, सेफ्टी शूज, ईएसआइसी, पीएफ, मेडिकल और अन्य सुविधाएं भी कंपनी की ओर से प्रदान की जाती हैं।

ये प्रमाणपत्र लाएं साथ

कैंपस इंटरव्यू के दौरान अभ्यर्थियों को 10वीं, 12वीं और आइटीआइ पास होने के प्रमाणपत्र, रिज्यूम, आधार कार्ड, पैन कार्ड, इप्लॉयमेंट एक्सचेंज पंजीकरण पत्र, हिमाचली प्रमाणपत्र, चार पासपोर्ट साइज फोटो, बैंक पासबुक और पिछली कंपनी का एक्सपीरियंस पत्र साथ लाना होगा।

युवाओं के लिए बेहतरीन मौका

प्रधानाचार्य आइटीआइ शाहपुर तरुण कुमार का कहना है आइटीआइ पास युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर है। वांछित व्यवसायों में पास युवा कैंपस साक्षात्कार में भाग लेकर योग्यता के आधार पर रोजगार हासिल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *