आंध्र प्रदेश के एक सरकारी अस्पताल में समय पर ऑक्सीजन न मिलने के चलते 11 कोरोना मरीजों की मौत

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

11 मई। आंध्र प्रदेश के एक सरकारी अस्पताल में समय पर ऑक्सीजन न मिलने के चलते 11 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने तिरुपति के रुइया अस्पताल में मरने वालों के परिवारों के लिए 10 लाख रुपये के आर्थिक मदद का एलान किया है। इससे पहले सीएम ने मामले में जांच के आदेश दिए थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,  सोमवार की रात ICU में ऑक्सीजन की सप्लाई में दिक्कत आई, जिसके चलते 11 कोरोना मरीजों की मौत हो हई। आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने इस मामले में जांच के आदेश भी दिए हैं। बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन का एक टैंकर आना था, जो समय पर नहीं पहुंच सका, जिसके चलते ऑक्सीजन  की कमी हो गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के बाद चित्तूर के जिला कलेक्टर हरि नारायण, जॉइंट कलेक्टर और म्यूनिसिपल कमीशनर ने अस्पताल का दौरा किया। चित्तूर के जिला कलेक्टर हरिनारायण ने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर को दोबारा लोड करने में कम से कम 5 मिनट का समय लगा, जिससे ऑक्सीजन आपूर्ति कम होने से मरीजों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन की आपूर्ति 5 मिनट के भीतर ही बहाल हो गई और अब सब कुछ सामान्य हो गया है। उन्होंने कहा कि समय पर एक्शन लेने के चलते हम अधिक मरीजों की मौत रोक सके। उन्होंने बताया कि इस दौरान लगभग 30 डॉक्टरों को मरीजों की देखरेख करने के लिए तुरंत आईसीयू में भेजा गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *