आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ का जिला सम्मेलन सम्पन्न, जिला कार्यकारिणी का भी हुआ गठन

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
अमन शर्मा, इंदौरा
20 सितम्बर: हिमाचल प्रदेश आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ का जिला स्तरीय अधिवेशन रविवार को इंदौरा के कन्दरोड़ी में संपन्न हुआ । सम्मेलन में सैंकड़ों आंगनबाड़ी वर्करों ने भाग लिया ।  सम्मेलन में आंगनवाड़ी कर्मचारियों को उचित श्रेणी में डालते हुए एक मजबूत पॉलिसी बनाने की मांग प्रमुखता से उठाई गई।
यह भी मांग की गई कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सरकारी कर्मचारी घोषित करने के साथ इन्हें नर्सरी कक्षाओं में प्राथमिकता के आधार पर नियुक्ति दी जाए ।
*सम्मेलन में भारतीय मजदूर के प्रदेश अध्यक्ष मदन राणा     मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे ।
 *निर्दोष शर्मा को जिला अध्यक्ष का दायित्त्व सौंप गया ।
 *सम्मेलन में प्रस्तावित शिमला रैली की रूपरेखा हुई तय ।
सम्मेलन में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सुपरवाईजर के पद पर 70 प्रतिशत के स्थान पर 90 फीसदी आरक्षण प्रदान करने की मांग को दोहराते  हुए अन्य कर्मचारियों की तर्ज पर अवकाश प्रदान करने की भी मांग उठाई गई।
आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की नवंबर माह में शिमला में होने वाली विशाल रैली के आयोजन को लेकर भी सम्मेलन में रूपरेखा भी तय की गई। संघ की प्रदेश अध्यक्ष सुनीता ठाकुर तथा महासचिव शीतल ने सभी से एकजुट रहने का आग्रह करते हुए कहा कि वह किसी की बहकावे में न आएं तथा पूर्व की भांति एकजुट हो कर संगठन के बैनर तले अपने हकों की लड़ाई लड़ें । सम्मेलन में  भारतीय मजदूर के प्रदेश अध्यक्ष मदन राणा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे ।
जिला कार्यकारिणी  का हुआ गठन 
इस दौरान आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की जिला इकाई का गठन भी किया गया जिसमें जिलाध्यक्ष निर्दोष शर्मा को जिला अध्यक्ष का दायित्त्व सौंप गया तो रीता राणा को उपाध्यक्ष बनाया गया । अजय कटोच को सचिव का जिम्मा दित्ता गटा  जबकि सह सचिव के ओढ़ पर भावना देवी को जिम्मेदारी दी गई। संघ की कोषाध्यक्ष रितु शर्मा। होंगी जबकि प्रेस सचिव की जिम्मेदारी दिव्या देवी संभालेंगी । शशि, सुनीता, कांता को कार्यकारी सदस्य  के रूप में नामजद किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *