अहमदाबाद : टेक्‍सटाइल गोदाम में लगी आग; आठ लोगों ने गंवाई जान

Spread the love

आवाज़-ए-हिमाचल

4 नवम्बर: गुजरात स्थित  में एक टेक्‍सटाइल गोदाम में आग लगने से आठ लोगों की मौत हो गई। आग के बाद बिल्डिंग में हुए धमाके की वजह से छत गिर गई। जानकारी के मुताबिक, 5 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है।

दमकल विभाग के अधिकारी द्वारा इस हादसे के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि गोदाम के बगल में एक बॉयलर में ब्लास्ट होने के कारण आग लगी। घटना में 6 लोगों को बचाया गया है, जिसमें एक ठीक हालत में है और बाकी की हालत गंभीर या वो मृत भी हो सकते हैं।

फिलहाल मिली खबरों के अनुसार, इस हादसे में मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है। मौके से रेसक्यू किए गए लोगों को  इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दमकल विभाग के अधिकारी  ने बताया कि पिराना-पिपलाज रोड स्थित इमारत में आग लगने के कारण विस्फोट हो गया था। इस इमारत में ही गोदाम बना था।

मिली जानकारी के मुताबिक केमिकल यूनिट में पहले धमाका हुआ इसके बाद इस टेक्‍स्‍टाइल गोदाम की इमारत गिर गई साथ ही उसमें आग भी लग गई।

12 अग्निशमन गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश कर रही है। सूत्रों का कहना है कि यूनिट में फायर सेफ्टी सिस्‍टम भी नहीं था।  केमिकल यूनिट में पहले लगातार 5 धमाके हुए। कपड़े के गोदाम के मालिक का आरोप है कि यह केमिकल फैक्‍ट्री अवैध तौर पर चलाई जा रही थी। फिलहाल, राहत और बचाव कार्य के साथ घटनास्‍थल की फरेंसिक जांच भी चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *