अवैध खनन की शिकायकर्ता को धमकाया गया बंदूक से

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

12 जून। नंगड़ा गांव में अवैध व अवैज्ञानिक ढंग से खनन को लेकर प्रदेश उच्च न्यायालय में याचिका दायर करने वाले युवक को खनन माफिया द्वारा कथित तौर पर गन प्वाइंट पर धमकाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शिकायतकर्ता द्वारा सौंपी शिकायत के आधार पर ऊना सदर थाना में भादस की धारा-506 व 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस को सौंपी शिकायत में शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि गुरुवार रात नगड़ा गांव में उसके भाई के ढाबे पर खनन माफिया से जुड़े कुछ लोग आए, जो कि उसे गन प्वाइंट पर ढाबे के पीछे ले गए तथा उसे अवैध खनन को लेकर प्रदेश उच्च न्यायालय में दायर याचिका को वापस लेने को धमकाया। शिकायतकर्ता ने कहा कि ऐसा न करने पर उसे व उसके परिवार को गोली से उड़ा देने की धमकी दी।अपनी शिकायत में उसने कहा कि नंगड़ा में उसके भाई का ढाबा है तथा उनके परिवार के अन्य सदस्य भी गांव में ही रहते है।

खनन माफिया ने उसे शिकायत वापस न लेने पर परिवार सहित मार देने तथा ढाबे में मादक द्रव्य पदार्थ रखकर उसको झूठे मामले में फंसा देने की भी धमकी दी है। प्रदेश उच्च न्यायालय ने अवैध खनन को रोकने व इसमें संलिप्त लोगों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई करने तथा जिस माइनिंग लीज में अवैध खनन हो रहा है,उसकी लीज को कैंसल करने के अंतरिम आदेश दिए। एसपी ऊना अर्जित सेन ने बताया कि ऊना सदर थाना में एक शिकायत आई है, जिसमें मामला दर्ज कर लिया गया है। इस संबंध में उचित कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *