अविनाश धवन ने मुख्यमंत्री को एक खत के माध्यम से समस्त हिमाचल के व्यापारियों की पीड़ा को किया उजागर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

13 मई। डिस्ट्रिब्यूटर अलायन्स ऑफ हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष अविनाश धवन ने मुख्यमंत्री को  एक खत के माध्यम से समस्त हिमाचल के व्यापारियों की पीड़ा को उजागर किया है। उन्‍होंने कहा हिमाचल के डिस्ट्रीब्यूटर व्यापारी निर्माता कंपनी व परचून दुकानदार के बीच में एक कड़ी का काम करते हैैं। जैसे कि कोरोना कर्फ्यू में कुछ जरूरी दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है परंतु हमारे बहुत से व्यपारी दुकानें नहीं खोल सकते, क्योंकि वो उस श्रेणी में नहीं आते जिन्हें अनुमति मिली है।

लेकिन उन व्यापारियों को दोहरी मार पड़ रही है एक तो उनकी दुकानें बन्द हैं और दूसरी तरफ सरकार ने ऑनलाइन शॉपिंग को छूट दे रखी है, जिससे ऑनलाइन कारोबार खूब फल फूल रहा है और हमारा व्यपारी घर बैठ कर बेबस नज़रों से यह सब देख रहा है।धवन ने कहा इस महामारी में वह हर तरह से सरकार के साथ हैं।

लेकिन अगर गैर जरूरी सामान की दुकान नहीं खुल सकती तो फिर सरकार को ऑनलाइन शॉपिंग पर भी प्रतिबंध लगाना चाहिए या फिर गैर जरूरी सामान के दुकानदारों को भी होम डिलीवरी की छूट होनी चाहिए। ऑनलाइन शॉपिंग को हिमाचल प्रदेश में प्रतिबंधित किया जाए, जब तक की स्थिति सामान्य न हो क्योंकि डिलीवरी ब्याज भी संक्रमण फैला सकतें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *