अब 25 जून को होगी हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला, 22 जून। हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक 25 जून को होगी। पहले सरकार ने 23 जून को मंत्रिमंडल की बैठक की अधिसूचना जारी की थी लेकिन अब इसमें बदलाव करते हुए बैठक को 25 जून किया गया। बैठक में कई शिक्षण, स्वास्थ्य, राजस्व संस्थानों को स्तरोन्नत करने के भी निर्णय होंगे। आउटसोर्स कर्मचारियों को एकमुश्त राहत देने, एसएमसी शिक्षकों को कैजुअल लीव देने जैसे कई अन्य निर्णय भी संभावित हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में जल शक्ति विभाग सहित विभिन्न अन्य विभागों में पदों को भरने को मंजूरी मिल सकती है। अकेले जल शक्ति विभाग में पैरा वर्कर पॉलिसी के तहत विभिन्न श्रेणियों के 4000 पदों को भरने का प्रस्ताव मंत्रिमंडल की बैठक में आएगा। इसके अलावा कर्मचारियों के पे-स्केल में लगाए गए राइडर के मामले पर भी बैठक में चर्चा हो सकती है।

कर्मचारी लगातार इसे हटाए जाने की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं को सिरे चढ़ाने को लेकर भी चर्चा होगी। जानकारी है कि मुख्य सचिव ने सभी सचिवों व अन्य विभागाध्यक्षों से इससे संबंधित सूचना तलब की है। इसे मंत्रिमंडल की बैठक में रखा जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि आऊटसोर्स पॉलिसी पर भी बैठक में चर्चा हो सकती है। लंबे समय से आऊटसोर्स कर्मचारियों को पॉलिसी लाने का प्रलोभन सरकार की ओर से दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *