अब 22 जून से होंगी हिमाचल के ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों में बरसात की छुट्टियां

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला, 20 जून। हिमाचल प्रदेश के ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों में अब 21 की जगह 22 जून से 29 जुलाई तक बरसात की छुट्टियां होंगी। उच्च शिक्षा निदेशालय ने इसको लेकर शुद्धिपत्र जारी किया गया है।

साथ ही सभी उप शिक्षा निदेशक उच्चतरशिक्षा और सभी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक, उच्च विद्यालयों के प्रमुखों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि मानसून ब्रेक के दौरान योग दिवस समारोह सहित सभी पूर्व निर्धारित शैक्षणिक व अन्य कार्यक्रम 21 जून को पूर्व निर्धारित शेड्यूल के अनुसार होंगे। इस संबंध में उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों शिक्षा निदेशालय ने ग्रीष्मकालीन स्कूलों की बरसात और सर्दियों की छुट्टियों के शेड्यूल में बदलाव किया था। इस बार छुट्टियों की कुल संख्या 38 ही रखी गई है। सर्दियों की छुट्टियों में बदलाव करते हुए जनवरी के पहले सप्ताह की जगह अब लोहड़ी के दौरान छह दिन का अवकाश देने का निर्णय लिया गया है।

पहले 21 जून से 28 जुलाई तक 38 दिन की बरसात की छुट्टियां देने का फैसला लिया गया था। लेकिन सोमवार को जारी शुद्धिपत्र के अनुसार अब बरसात की छुट्टियां 22 जून से 29 जुलाई होंगी। दिवाली से दो दिन पहले और दो दिन बाद चार छुट्टियां होंगी। लोहड़ी से दो दिन पहले और तीन दिन बाद तक छह छुट्टियां रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *