अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस विधायकाें काे कहा, अपनी गलती मानते हुए राज्यपाल से माफी मांगकर सत्र में भाग लेकर जनता से जुड़े मुद्दाें काे उठाएं

Spread the love
आवाज ए हिमाचल 
02 मार्चकेंद्रीय वित्त एवं वाणिज्य मामले राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा सत्र के दौरान हुई घटना काे दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए इसकी निंदा की। उन्हाेंने कहा मुद्दाविहीन कांग्रेस पार्टी अब ओच्छी राजनीति व गुंडागर्दी पर उतारू हाे गई है। कांग्रेस विधायकाें ने संवैधानिक पद पर बैठे राज्यपाल के साथ बदसलूकी कर सारी सीमाएं लांघ दी हैं। उन्हाेंने विधानसभा के अंदर व बाहर हुए प्रकरण काे निंदनीय बताते हुए कहा राज्यपाल के अभिभाषण में विपक्ष काे आलाेचना करने का पूरा अधिकार है। उन्हाेंने कांग्रेस विधायकाें काे सलाह दी कि अपनी गलती मानते हुए राज्यपाल से माफी मांगकर सत्र में भाग लेकर जनता से जुड़े मुद्दाें काे उठाना चाहिए। उन्हाेंने कहा कि संसद मभी कांग्रेस पार्टी का कृषि कानूनाें काे लेकर झूठ का पर्दाफाश हाे चुका है।

अनुराग सीएसआइआर-हिमालय जैवसंपदा प्रौद्योगिकी संस्थान पालमपुर के दौरे के दाैरान मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे।मोदी नेतृत्व में अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट रही है। देश में लगातार बढ़ती महंगाई व अर्थव्यवस्था की खस्ताहालत पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि काेराेना महामारी के दाैरान विश्वभर की अर्थव्यवस्था चरमराई है। देश दुनिया लाॅकडाउन में थी और इस बीमारी से मुक्ति मिलने का ज्ञान किसी काे भी नहीं था। उन्हाेंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की नीति और कार्यक्रमों के कारण आज देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर लाैट रही है।काेराेना काल में प्रधानमंत्री ने कहा था कि जान है तो जहान है, पूरे देश के 80 करोड़ लोगों को 8 महीने तक अन्न देने का कार्य केंद्र सरकार ने किया। केंद्र सरकार ने गरीबों के लिए धन की कमी कहीं नहीं रखी।

इसके अलावा प्रधानमंत्री इस दाैरान 29 लाख करोड़ रुपये का आत्मनिर्भर पैकेज लेकर आए। जब पहली तिमाही में अर्थव्यवस्था मानइस 24.4 प्रतिशत गिरी ताे दूसरी तिमाही में इसे मानइस 7.7 प्रतिशत और तीसरी तिमाही में मानइस 0.4 प्रतिशत तक पहुंचाना प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी सरकार की नीतियाें व कार्यक्रमाें का ही नतीजा है। इन्हीं कार्यक्रमों के कारण आज देश की अर्थव्यवस्था वापस पटरी पर लाैट रही है।अनुराग ठाकुर ने कहा कि 5 मिलियन डॉलर इकोनामी बनाने का हमारा जो संकल्प है, वह पूरा होगा और दुनिया भर की एजेंसी ने भी भारत काे 2021-22 के वित्तीय वर्ष में 11.50 प्रतिशत की दर से विकास करने की उम्मीद जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *