अगले सप्‍ताह से 21 घरेलू व अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों की शुरुआत करेगी स्‍पाइसजेट

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

 6 जनवरी । किफायती एयरलाइन स्‍पाइसजेट अगले सप्‍ताह से 21 नई उड़ानों की शुरुआत करने जा रही है। इसके तहत 12 जनवरी से चरणबद्ध तरीके से उड़ानों की शुरुआत की जाएगी जो घरेलू व अंतरराष्‍ट्रीय दोनों ही होंगी। हैदराबाद की विशाखापत्‍तनम, तिरुपति और विजयवाड़ा के लिए भी उड़ानों की शुरुआत की गई है। कोविड-19 के तहत लागू लॉकडाउन के कारण दो माह तक बाधित उड़ानों की सेवा 25 मई से दोबारा शुरू की गई। वर्तमान में भारतीय एयरलाइनों को 80 फीसद उड़ानों की अनुमति दी गई है।

इस बीच स्‍पाइसजेट के प्रवक्‍ता ने बुधवार को बताया, ‘5 जनवरी को कोलकाता-मुंबई उड़ान की मुंबई में सुरक्षित लैंडिंग हुई। यह इमरजेंसी लैंडिंग नहीं थी। एयरक्राफ्ट टैक्‍सीवे पर रोकी गई थी और बे तक टो कर लाया गया था। उड़ान से पहले जांच के दौरान क्रू को पता चला था कि एक पक्षी से टक्‍कर हो गई थी।’

कंपनी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, स्पाइसजेट मुंबई से रास अल-खैमाह यूएई के बीच दो साप्ताहिक उड़ानों की शुरुआत करेगी और दिल्ली से रास अल-खैमाह के बीच फेरों की संख्या बढ़ाएगी। बयान के मुताबिक,  ओडिशा के झारसुगुड़ा से मुंबई और बेंगलुरु के बीच चार नई उड़ानों की शुरुआत की जाएगी। कंपनी 12 जनवरी से 21 नई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करेगी। उल्‍लेखनीय है कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर  उड़ानें कम हुई थी और अब धीरे-धीरे उड़ानों की संख्या बढ़ाई जा रही है। इसके अलावा कोलकाता-कोच्‍चि और कोच्‍चि-दिल्‍ली के बीच नई उड़ानों की शुरुआत की जाएगी।
कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू यात्रा प्रतिबंंध से विमानन विभाग सबसे अधिक प्रभावित हुआ। नवंबर माह की बात करें तो देश के DGCA द्वारा जारी आंकड़ों से पता चला कि कुल 63.54 लाख यात्रियों ने विमान सेवा के जरिए देश में सफर किया। इंडिगो के जरिए नवंबर में 34.23 लाख यात्रियों ने सफर किया। वहीं स्‍पाइसजेट के जरिए 8.4 लाख यात्रियों ने सफर किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *