अगले सप्‍ताह राज्‍य सचिवालय के अधिकारियों व कर्मियों को लगेगी कोविड वैक्सीन

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

13 फरवरी। अगले सप्‍ताह से प्रदेश सचिवालय के अधिकारियों व कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी। प्रदेश के मुख्य सचिव से लेकर अन्य अधिकारियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए सचिवालय में ही कोविड वैक्सीन लगाने की व्यवस्था की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए सारी तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रदेश में कोविड वैक्सीन के दूसरे चरण में अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं, पुलिस अर्धसैनिक बलों व अन्य विभागों के कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है। इसके लिए विशेष रुप से प्रदेश पुलिस मुख्यालय में भी टीकाकरण की व्यवस्था की गई है।

प्रदेश सचिवालय में करीब 1700 अधिकारी व कर्मचारी हैं, जो सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। इन सभी को कोविड वैक्सीन लगाई जानी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड वैक्सीन लगाने को लेकर तैयार की गई व्यवस्था के तहत जिन विभागों में अधिक कर्मचारी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं उनमें भी कार्यालय में ही वैक्सीन लगाई जाएगी। इसी तरह की व्यवस्था को लागू करने का मुख्य उद्देश्य निर्धारित संख्या जिन्हें कोविड वैक्सीन लगाई जानी है उस निर्धारित लक्ष्य को पूरा किया जा सके। प्रदेश में पहले चरण में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं व चिकित्सकों व अन्य 61289 को कोविड वैक्सीन लगाई गई थी।

सचिवालय में की जाएगी वैक्‍सीन की व्‍यवस्‍था

स्वास्थ्य सचिव हिमाचल प्रदेश अमिताभ अवस्थी का कहना है अगले हफ्ते से प्रदेश सचिवालय के अधिकारियों व कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए सचिवालय में ही वेक्सीन लगाने की व्यवस्था की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *