भारतीय नौजवान सभा ने पालमपुर में उठाई पुस्तकालय खोलने की मांग

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
             
18 सितम्बर, पालमपुर: भारतीय नौजवान सभा इकाई पालमपुर ने  एसडीएम पालमपुर के माध्यम से पालमपुर में पुस्तकालय व अध्ययन कक्ष  खोलने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा । इकाई सचिव रजनीश कुमार व इकाई अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से पूरे देश व प्रदेश में लम्बे समय से शिक्षण संस्थान बंद है जिससे शिक्षा प्रणाली पर बहुत बुरा असर हुआ है और बेरोजगार हुए युवा आर्थिक संकट से भी गुजर रहे है।
ऐसे में युवांओ  को अपने अध्ययन को जारी रखने में बहुत समस्याओं का सामना करना पड रहा है । गरीब परिवार से आने वाले छात्र छात्राएं शिक्षा से दूर हो रहे हैं। इसलिए DYFI (नौजवान सभा) इकई  का मानना है शहर में  पुस्तकालय  व अध्ययन कक्ष (Study room) खोलना अच्छा कदम होगा ।
DYFI जिला कांगड़ा कमेटी के सदस्य अमन अवस्थी ने कहा आज के समय में हमारे पालमपुर,  बैजनाथ तथा जयसिंहपुर उपमंडलों में कहीं भी पुस्तकालय या अध्ययन कक्ष नही है । ज्ञापन में कहा गया है कि पुस्तकालय किसी भी समाज में प्रगतिशील वातावरण निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। ग्रामीण क्षेत्रों  से आने वाले युवाओं को अपनी नौकरी की तैयारी के अध्ययन के लिए एक जगह मिल जाएगी तो हमारे देश व प्रदेश को बेहतरी की ओर ले जाने में कामयाब होंगे। इसलिए इस मांग पर गंभीरता से विचार किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *