जिला चंबा के चुराह उपमंडल के सुइला गांव में दर्दनाक अग्निकांड में चार लोगों की झुलसकर मौत

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

29 मार्च। जिला चंबा के चुराह उपमंडल के सुइला गांव में दर्दनाक अग्निकांड में चार लोगों की झुलसकर मौत हो गई, इनमें दो बच्‍चे व पति-पत्‍नी शामिल हैं। बताया जा रहा है आग लगने से साथ लगती पशुशाला में बंधे नौ मवेशी भी झुलकर मर गए। आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। रात करीब 11 बजे यह अग्निकांड हुआ है, इस दौरान क्षेत्र में बारिश हो रही थी। जब तक आसपास के लोगों को आग की भनक लगी तब बहुत देर हो चुकी थी। चारों लोगों की दम घुटने से मौत हो गई थी। आग लगने की सूचना मिलते ही रात को ही पंचायत के प्रधान व पूर्व प्रधान मौके पर पहुंच गए। भंजराड़ू से पुलिस दल भी मौके पर पहुंच गया। जनवास तक गाड़ी योग्‍य सड़क है, उससे आगे प्रशासन भी पैदल ही मौके पर पहुंचा।

यह गांव समुद्र तल से आठ हजार मीटर की ऊंचाई पर है। इस हादसे में 30 वर्षीय देसराज, 25 वर्षीय डाेलमा व उनके दो बच्‍चों की मौत हो गई। बच्‍चों की उम्र तीन से पांच साल के बीच है।

हिमाचल में क्‍यों होते हैं अग्निकांड

जिला चंबा सहित हिमाचल के अन्‍य पहाड़ी इलाकों में अकसर अग्निकांड पेश आते रहते हैं। इसका बड़ा कारण लकड़ी से बने मकान हैं। साथ ही इन मकानों में पशुशाला व उनका चारा रखने की व्‍यवस्‍था भी साथ में ही होती है। इस कारण जरा सी चिंगारी उठने पर पूरे आशियाने पलभर में राख हो जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *